जित्तू हथठेल/ कोरोना काल को देखते हुए जिले के मंदिरों के पठ बन्द है लेकिन मंदिरों में ज्योत कलश पज्वल्लित किये गए है। सर्वमंगला मन्दिर में इस बार 51 सौ ज्योत कलश जल रहा है।मन्दिर के पुजारी मयंक पांडे ने बताया की कोरोना काल को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर नवरात्रि में ज्योत कलश जलाया जा रहा है श्रदालू दर्शन नही कर सकते ऑनलाइन दर्शन के लिए वाट्सप नम्बर दिया गया है कॉल कर दर्शन किया जा सकता है।कई श्रदालु मंदिर के बाहर से ही माता रानी का दर्शन कर रहे हैं।

जिला प्रशासन की टीम भी जिला कलेक्टर के निर्देश पर मन्दिर का निरीक्षण करने पहुची थी।दीपका तहसीलदार शशि भूषण सोनी ने बताया की कोरोना कॉल को देखते हुए मंदिर पर सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेड लगा दिया गया है वहीं पुलिस बल भी तैनात की गई है।

हमने देखा की मंदिर के बाहर गेट से पर गिने चुने श्रदालुओं की भीड़ एकत्रित थी जो हाथ मे नारियल अगर बत्ती और दिया जलाते नजर आए। बड़ी आस्था कर साथ उन्होंने माँ सर्वमंगला मंदिर के बाहर पूजा किये।हालांकि मंदिर प्रबंधन के द्वारा उन्हें सोशल डिस्टेंस का पालन करने और भीड़ न करने की अपील की।

सर्वमंगला मंदिर के अलावा जिले के अन्य प्रसिद्ध मंदिर मड़वारानी,भवानी मंदिर,कोसगाई मंदिर, मातिन दाई मंदिर सभी जहग ज्योत जल रहे हैं लेकिन दर्शन के लिये अनुमति नही है।