हैदराबाद : चक्रवात के प्रभाव से हैदराबाद में जोरदार बारिश हो रही है. दो दिन से लगातार हो रही बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. हैदराबाद में लगातार हुई बारिश के बाद मेट्रो ट्रेन के लिए बने ब्रिज से पानी झरने की तरह गिरता दिखाई दिया.

बाढ़ के कारण कोटि, बेगम बाजार, नामपल्ली, बशीरबाग, नारायणगुडा और अन्य जगहों पर सड़कें बंद हो गईं हैं. कई इलाकों में घुटने तक पानी भर गया है. मोटर साइकिल और पैदल चलने वालों के लिए गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है.विधायक सुधीर रेड्डी ने एलबी नगर के आस-पास के जल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. हिमायतसागर परियोजना मूसलाधार बारिश के कारण पूरा भर गया. जीएचएमसी और रंगारेड्डी जिले को मौसम विभाग ने सतर्क किया था.

बता दें कि, मौसम विभाग ने हैदराबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इस संदर्भ में मौसम विभाग ने हैदराबाद में एक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी हैदराबाद ने उत्तरी और पश्चिमी तेलंगाना जिलों में भी चेतावनी जारी की है. पूर्वी और मध्य तेलंगाना जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.चक्रवात के प्रभाव के कारण पसुममुला और अब्दुल्लापुर में 11.5 सेमी बारिश हुई और हयातनगर में 6.5 सेमी बारिश हुई, इब्राहिमपटनम क्षेत्र में 12.6 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई. जीएचएमसी के आपदा प्रबंधन विभाग ने हिंडनलैंड में लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है.